उच्च प्राथमिक विद्यालय आदर्श नगर क्षेत्र बलरामपुर का डीएम ने किया निरीक्षण, मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किए जाने का दिया निर्देश

संवाददाता राधेश्याम गुप्ता

बलरामपुर/आदर्श उच्च प्राथमिक विद्यालय नगर क्षेत्र बलरामपुर का जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कक्षा 5 में जाकर पठन-पाठन कार्य का जायजा लिया एवं ड्रेस वितरण के बारे में पूछा तथा छात्रों की उपस्थिति बढ़ाए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्यालय को मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किए जाने का निर्देश दिया, उन्होंने कहा कि विद्यालय में बच्चों के लिए पार्क बनाया जाए, जिसमें की बच्चों के खेलने के लिए झूला आदि लगाया जाए। विद्यालय में लाइब्रेरी एवं स्मार्ट क्लास बनाए जाने, सभी कक्षाओं में फर्नीचर की व्यवस्था, बच्चों के लिए एमडीएम शेड का निर्माण कराए जाने का निर्देश दिया, जिसमें कि सभी बच्चे सामूहिक रूप से बैठकर मध्यान भोजन कर सके। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी को विद्यालय गोद लिए जाने तथा विद्यालय के बाहर प्रांगण में इंटरलॉकिंग कराते हुए फूलों की क्यारी बनाए जाने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान विद्यालय पर उपस्थित बीएलओ से जिलाधिकारी द्वारा मतदाता सूची को दुरुस्त किए जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने बीएलओ को घर-घर जाकर 18 वर्ष से अधिक की आयु एवं पात्र व्यक्तियों का वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने हेतु फार्म प्राप्त किए जाने का निर्देश दिया।

इससे पूर्व भी जिलाधिकारी द्वारा विद्यालय का निरीक्षण किया गया था, जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में विद्यालय में काफी सुधार देखने को मिला, विद्यालय की रंगाई- पुताई पाई गई, शौचालय में चारों तरफ से टाइल्स लगा दी गई है।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, प्रिंसिपल कम्पोजिट विद्यालय, सहायक अभियंता आरईएस व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!