मरने वाले के कान में जयगुरुदेव बोलने पर बताया, सतगुरु आ गए, यमदूत हट गए, अब आराम से जा रहा हूँ

मरने वाले के कान में जयगुरुदेव बोलने पर बताया, सतगुरु आ गए, यमदूत हट गए, अब आराम से जा रहा हूँ

देवता मददगार हैं लेकिन अपनी सीमित पावर के अनुसार ही मदद कर सकते हैं

सर्वशक्तिमान प्रभु को उसके जगाये हुए नाम से पुकार कर बड़ी से बड़ी मदद ले लो

दुबई (सयुक्त अरब अमीरात)
संकट के समय जब कोई भी मददगार न हो तब जयगुरुदेव नाम बोलकर कोई भी शाकाहारी सदाचारी नशामुक्त व्यक्ति मदद ले सकता है, ऐसी बड़ी लाइफलाइन, बचाव का उपाय सभी को देने वाले, यहां तक कि मौत की घड़ी में यमदूतों की पीड़ा से भी बचा लेने वाले, मुक्ति पद के दाता, शरीर और आत्मा दोनों के सबसे बड़े मददगार, वक़्त के महापुरुष सन्त सतगुरु दुःखहर्ता त्रिकालदर्शी परम दयालु उज्जैन वाले बाबा उमाकान्त जी महाराज ने 16 जुलाई 2022 सायं कालीन बेला में दुबई (संयुक्त अरब अमीरात) में दिए व अधिकृत यूट्यूब चैनल जयगुरुदेवयूकेएम पर लाइव प्रसारित संदेश में बताया कि गुरु महाराज ने जयगुरुदेव नाम जगाया गुरु नाम जगाया। ये सतयुग का नाम है। सतयुग में गुरु की पूजा होती थी, गुरु नाम से उद्धार होता था, गुरु नाम में पूरी पावर सतयुग में थी। गुरु महाराज ने जगाया- गुरु के पहले जय लगाया। जय मान माने जो हमेशा रहे। देव माने देने वाला।

छोटा-बड़ा कोई भी हो, गुरु की जरूरत सबको पड़ती है

छोटे, बड़े, सब लोगों को गुरु की जरूरत पड़ती है। कोई भी लाइन हो, एबीसीडी से लेकर बढ़ई लोहार का काम, कोई भी काम हो सब काम में गुरु की जरूरत पड़ती है। जो समरथ गुरु होते हैं वह देते ही हैं। कोई न कोई ज्ञान जिसको जितनी जानकारी रहती है वह उतना बताता है। गुरू देने वाले होते हैं इसलिए गुरु महाराज ने गुरु नाम को जगाया। जयगुरुदेव नाम में उस प्रभु की पूरी पॉवर शक्ति है।

सभी देवता मददगार हैं लेकिन जितनी पावर वाले से मदद लोगे वो उतनी ही तो मदद कर पायेगा

आप सभी बहुत पतले तार द्वारा प्रभु से जुड़े हो। ऐसे ही महापुरुष जब किसी नाम को जगाते हैं तब पतले तार द्वारा उसे प्रभु से जोड़ देते हैं तो उस नाम में ताकत आ जाती है। जैसे छोटे बच्चे को ठोकर लगी, बोलेगा मम्मी तो माँ तुरंत देखेगी, बोलेगा पापा तो पिताजी तुरंत देखेंगे ऐसे ही। सब साथ में रहेंगे लेकिन जिसको पुकारेगा वही देखेगा। जितने भी देवी-देवता हैं, प्रभु भगवान जिनको आप समझते हो, यह सब एक तरह से मददगार हैं लेकिन जिसको पुकारोगे वही मदद करेगा। जैसे छोटा बच्चा है वो एक-दो साल के बच्चे को पुकारेगा तो वो क्या मदद कर पायेगा? और अगर बड़े बच्चे को, बाप को पुकारेगा तो मदद कर पायेगा, रक्षा करेगा। ऐसे ही पावर अलग-अलग होती है।

जब महापुरुष नाम को जगाते हैं उस समय परमात्मा की पूरी शक्ति उतरकर नाम में आ जाती है

समय की कीमत होती है। जिस समय पर महापुरुष जिस नाम को जगाते हैं उसमें उस समय परमात्मा की शक्ति पावर उतर करके आ जाती है। उस नाम को जब लोग पुकारते हैं तो मदद होती है। प्रेमियों इस समय पर जयगुरुदेव नाम में उस परमात्मा की पूरी शक्ति भरी हुई है।

प्रेमी ने मरने वाले के कान में जयगुरुदेव बोला, बताया महाराज जी को देखकर यमदूत हट गए, गोदी में बैठकर आराम से जा रहा हूं

लोगों ने बहुत परीक्षा लिया। मधुमक्खीयां छेदने लगी, जयगुरुदेव पुकारा, जोर की हवा से मिट्टी उड़ी, उनकी आंखों में पड़ने लगी और सब दूर चली गयी। नदी में डूबते समय जयगुरुदेव नाम बोला तो तेज हिलोर आई, किनारे लगा दिया। प्रेमी ने मरने वाले के कान में जयगुरुदेव नाम जब बोले तो उठकर बताया कि श्वेत दाढ़ी वाले, श्वेत वस्त्रधारी महात्मा आ गए, यमराज के भयंकर दूतों से मुझको बचा लिया। उनके साथ उनकी गोदी में आराम से जा रहा हूं। आप सोचोगे हम विश्वास कैसे करें। जब तक आदमी खुद अनुभव नहीं करता है तब तक विश्वास नहीं होता। आप भी करके देख लो, जयगुरुदेव नाम बोल कर के देख लो।

दिल दिमाग मानसिक टेंशन रुपया पैसे में कमी है तो जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलना शुरू कर दो

कोई भी परेशानी, टेंशन, रुपया पैसा से आर्थिक, मानसिक सामाजिक कोई भी दिक्कत न आवे इसलिए लगातार जयगुरुदेव नाम की ध्वनि बोलना शुरू कर दो। देखो आपको कितना फायदा दिखता है। यह है वर्णात्मक नाम। शरीर और मन और आपके रुपया पैसा में बरकत होगी, रोगों, लड़ाई झगड़ा में कमी आएगी लेकिन जीवात्मा का कल्याण कौनसे नाम से होगा? यह अपने घर अपने मालिक के पास कैसे पहुंचेगी? वह रास्ता मैं बताऊंगा, वह नाम बताऊंगा, उन पांच नामों का नाम दान दूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!