तेलंगाना के नलगोंडा में कैलाश चौधरी के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा, राष्ट्रवादी नारों के जयकारों से गूंजा शहर

तेलंगाना के नलगोंडा में कैलाश चौधरी के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा, राष्ट्रवादी नारों के जयकारों से गूंजा शहर

तेलंगाना के नलगोंडा प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित तिरंगा यात्रा में हुए सम्मिलित, कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित किसान सम्मेलन में केंद्र सरकार की कृषि हितेषी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

नलगोंडा/हैदराबाद (तेलंगाना)

भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रवास योजना तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को विभिन्न सरकारी एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लिया।
इस दौरान सबसे पहले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी नलगोंडा शहर में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित तिरंगा रैली में सम्मिलित हुए। रैली में सम्मिलित नागरिकों का उत्साह राष्ट्र भावना को स्पष्ट प्रदर्शित कर रहा था। इस दौरान कैलाश चौधरी ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें वंदन किया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं एवं आदिवासी किसान महिलाओं ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का स्वागत एवं अभिनंदन किया।

इसके बाद केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कृषि विज्ञान केंद्र, नलगोंडा में आयोजित किसान सम्मेलन एवं प्रदर्शनी में सम्मिलित हुए। प्रदर्शनी में किसानों द्वारा किये गए नवाचारों और तैयार की गई फसलों की विभिन्न किस्मों को देखा। किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों के परिश्रम और उत्साह को देखकर लगता है कि निश्चित ही देश का किसान भी आत्मनिर्भरता और समृद्धि के पथ पर गतिमान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार खेती को लाभकारी क्षेत्र बनाने तथा किसानों की आमदनी बढ़ाने को लेकर निरंतर प्रयासरत है। इसको लेकर केंद्र सरकार विभिन्न कृषि एवं किसान हितैषी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के साथ ही कृषि क्षेत्र में तकनीकी नवाचारों को भी बढ़ावा दे रही है। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं एफपीओ योजना जैसी क्रांतिकारी कृषि कृषि योजनाएं दर्शाती है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार किसानों की आर्थिक सशक्तिकरण को लेकर प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!