डीएम की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन की बैठक हुई संपन्न बैठक में दिये कड़े निर्देश

डीएम की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन की बैठक हुई संपन्न बैठक में दिये कड़े निर्देश

(कार्यदाई संस्था एलएनटी को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्रवाई की दी चेतावनी-डीएम)

रिपोर्ट दिलीप भटट गोन्डा।

 *गोन्डा।*   जिलाधिकारी डॉक्टर उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जल जीवन मिशन से चल रही समस्त परियोजनाओं पर विस्तृत रूप से गहन समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जल जीवन मिशन के कार्यदायी संस्था एलएनटी व आईएसए को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिये हैं कि कार्यों में प्रगति लायी जाय। अन्यथा संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 
            उन्होंने कहा है कि सभी परियोजनाओं को समय से पूरी गुणवत्ता के साथ कार्य कराना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चल रही निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति के संबंध में समय-समय पर उन्हें भी अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था एवं संबंधित विभाग को निर्देशित किये हैं कि ओवरहेड टैंक, ट्रयूवेल, पाइपलाइन आदि के कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय।उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कमी पाये जाने पर संबंधित की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भूमि आवंटन का कार्य समय से पूर्ण करा लिया जाय। ताकि कार्य में कोई दिक्कत न होने पाय।
    उन्होंने ने जनपद में जल जीवन मिशन का कार्य शत-प्रतिशत समय से पूर्ण कराने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सरकार की महात्वाकांक्षी योजना है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही सभी कार्यदायी संस्था को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी परियोजनाओं का कार्य गुणवत्तापूर्ण समय से कराना सुनिश्चित करें।
           इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आर.एस केसरी, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, कृषि अधिकारी जेपी यादव, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी रोहित भारती, एसीएफ वन विभाग, अधिशाषी अभियन्ता जल जीवन मिशन, एलएनटी व आईएसए कार्यदायी संस्था, एवं अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!