प्रभारी मंत्री ने पात्रों को किया योजनाओं से लाभांवित

बदायूँ : 06 दिसम्बर। प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने विकासखंड वजीरगंज के ग्राम करकटपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में योजनाओं की जानकारी दी ,अधिकारियों को योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रचार कर पात्रों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने लाभार्थियों व ग्राम वासियों से वार्ता की व विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित भी किया वहीं प्रभारी मंत्री के समक्ष एक लाभार्थी ने बताया कि अब वह छप्पर के मकान से पक्के मकान में आ गया है उसे योजना का लाभ मिला उसने सरकार का धन्यवाद भी दिया।


विकासखंड वजीरगंज के ग्राम करकटपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने ग्रामीणों से संवाद स्थापित कर उन्हें योजनाओं का लाभ लेने के लिए आगे आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी लाभार्थीपरक योजनाएं संचालित की जा रही है जिसका लाभ सभी पात्रों तक पहुंचना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि प्रचार वाहन योजनाओं की जानकारी देने के लिए चलाए जा रहा है जिसका सभी लोग लाभ उठाएं।


जनपद की प्रभारी मंत्री व प्रदेश की राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा गुलाब देवी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कर पात्रों तक जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के एक लाभार्थी से संवाद करते हुए लाभार्थी ने उन्हें बताया कि पहले वह छप्पर के मकान में रहता था बारिश के मौसम में बारिश का पानी मकान में घुस जाता था लेकिन उसे बड़े ही सहजता से प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ उपलब्ध कराया गया। अब वह पक्के मकान में रहता है उसने इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री, माननीय मुख्यमंत्री व सरकार का आभार व्यक्त किया।
प्रभारी मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना के पांच लाभार्थियों को कार्ड दिए वहीं स्वयं सहायता समूह की दो समूह की महिलाओं को एक-एक लाख रुपए की कैश क्रेडिट लिमिट के चेक दिए। उन्होंने दो नवजात बच्चों का अन्नप्राशन किया तथा गर्भवती महिलाओं को पोषण पोटली भी सौंपी साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को हॉट कुक्ड मिल बच्चों को खिलाने के लिए बर्तन भी भेंट किया।
सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि कि मा0 प्रधानमंत्री के सफल नेतृत्व में देश प्रगति पथ पर अग्रसर है वहीं मा0 योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में प्रदेश नित नए आयाम स्थापित कर रहा है उन्होंने कहा कि देश पुनः विश्व गुरु बनेगा, वह दिन अब दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि अच्छा सोचो तो अच्छा होगा आज नहीं तो कल होगा।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, उप जिला अधिकारी बिसौली कल्पना जायसवाल, मंडलीय नोडल अधिकारी उपनिदेशक मंडी, डीसी मनरेगा सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!