रिवैम्प योजना : एल0टी0 लाइन के खुले तारों को केबिल से बदलने का कार्य जारी

न्यूज डेस्क यूपी फाइट टाइम्स

कौशाम्बी। रिवैम्प योजना के अन्तर्गत जनपद में कुल 117 करोड़ की लागत से एल0टी0 लाइन के खुले तारों को केबिल से बदलने का कार्य 1058 स्थानों पर प्रस्तावित है। जिसमें 158 स्थानों पर केबिल लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही कृषि उपभोक्ताओं के लिए 37 नग अलग से पृथक कृषि पोषक का निर्माण कार्य चल रहा हैं। विभागीय बिजनेश प्लान योजना के अन्तर्गत कुल आवंटित धनराशि रू0 28 करोड से 744 नग ट्रान्सफार्मरों की क्षमतावृद्धि प्रस्तावित है।

ज्ञात हो कि यह जानकारी अधिशासी अभियंता,विद्युत ने देते हुए बताया कि 02 विद्युत उपकेन्द्रों-भरसवां एवं मूरतगंज के पावर परिवर्तकों की क्षमतावृद्धि एवं 146 किमी जर्जर तार बदलने के लिए प्रस्तावित है। विद्युत व्यवस्था सुधार के लिए माह 01 अक्टूबर 2023 से सभी उपकेन्द्रों पर अनुरक्षण माह के रूप में परिवर्तकों एवं लाइनों के सुदृढीकरण का कार्य किया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत उद्योग स्थापित करने के लिए करें आनलाइन आवेदन

                   कौशाम्बी। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में उद्योग स्थापित करने के लिए इच्छुक व्यक्ति (जिनकी आयु 18 वर्ष से कम न हो) ऑनलाइन आवेदन कर सकतें हैं। यह जानकारी जिला ग्रामोद्योग अधिकारी चन्द्र शेखर वर्मा ने देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत विनिर्माण उद्योग के लिए अधिकतम् 50 लाख रूपये तथा सेवा उद्योग के लिए प्रोजेक्ट काष्ट 20 लाख तक के लिए आवेदन कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्र के अनु0जाति, अनु0जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक, भूवपूर्व सैनिक एवं महिला लाभार्थियों को स्वीकृत ऋण पर 35 प्रतिशत अनुदान व सामान्य वर्ग के लिए 25 प्रतिशत अनुदान है। शहरी क्षेत्र में आरक्षित वर्ग को 25 प्रेषित अनुदान व सामान्य वर्ग को 15 प्रतिशत अनुदान अनुमन्य है। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला ग्रामोद्योग अधिकारी कार्यालय, विकास भवन कक्ष सं0-44 मंझनपुर से प्राप्त की जा सकती हैं।

उप मुख्यमंत्री ने एनसीसी प्रशिक्षण कैम्प पहुॅचकर प्रशिक्षु कैडेटों से परिचय प्राप्त किया

             कौशाम्बी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कौशाम्बी पब्लिक स्कूल कसिया-ककोढ़ा द्वारा आयोजित एनसीसी प्रशिक्षण कैम्प पहुॅचकर कैडेटों की परेड गॉड-आफ-ऑनर एवं फायरिंग ड्रिल का अवलोकन किया तथा प्रशिक्षु कैडेटों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी,जीवन को संयमित,अनुशासित एवं राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने का माध्यम है। 
                कमाडिंग ऑफिसर एस0वैंकटेश, सूबेदार मेजर आनन्द वल्लभ, एन0सी0सी0 ए0एन0ओ0 लेफ्टिनेन्ट करनवीर एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय प्रताप कुशवाहा ने उप मुख्यमंत्री का स्वागत किया। 
               ज्ञात हो कि 17 यू0पी0 बटालियन एन0सी0सी0 के 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में लगभग 20 विद्यालयों से 550 कैडेट ने हिस्सा लिया है।
                   इस अवसर पर जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी तथा भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मराज मौर्य एवं पूर्व विधायकगण-लाल बहादुर एवं संजय गुप्ता उपस्थित थें।    

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने पूज्य पिता स्व० श्याम लाल मौर्य की पांचवीं पुण्यतिथि पर उन्हें दी विनम्र श्रद्धांजलि

कौशाम्बी। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर कौशाम्बी आए हुए है। डिप्टी सीएम ने जनपद के कार्यक्रमों में शामिल हुए और रात्रि में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वह सिराथू स्थित अपने आवास पर रात्रि में रुके।

ज्ञात हो कि डिप्टी सीएम के स्वर्गीय पूज्य पिता की गुरुवार को पांचवी पुण्यतिथि है। जिसके लिए वह रात्रि में अपने घर पर अपनी माता जी के पास रुके और परिजनो से वार्ता की। शुक्रवार की सुबह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने पूज्य स्वर्गीय पिता के चित्र पर श्रद्धा भाव के साथ दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किया एवं नम आंखों से उन्हें याद कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

अपने पैतृक आवास से लखनऊ के लिए निकलते समय डिप्टी सीएम ने अपनी मां का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!