FATEHPUR – आवास मरम्मतीकरण में लीपापोती कर खपाए जा रहे 18 लाख

आवास मरम्मतीकरण में लीपापोती कर खपाए जा रहे 18 लाख

घटिया सामग्री से हो रहा मरम्मती करण का कार्य

यूपी फाइट टाइम्स

फतेहपुर। धाता ब्लॉक परिसर में बीडीओ व एडीओ पंचायत के आवासों का मरम्मतीकरण कराया जा रहा है। जिसमें मोटी रकम बचाने के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर सरकारी पैसे का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है । महज लीपा पोती पर ही 18 लाख रुपए खपाए जा रहें हैं।
बीडीओ व एडीओ पंचायत के आवास के मरम्मतीकरण के लिए करीब नौ नौ लाख रुपए का बजट जिम्मेदारों को सौंपा गया है । उस 18 लाख रुपए में जिम्मेदार घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर मोटी रकम बचाना चाह रहे हैं। आवासो के नीचे की दीवार पुरानी ही छोड़ दी गई है जबकि उसी के ऊपर मरम्मतीकरण का नया निर्माण कार्य शुरु करा दिया गया है । मरमतीकरण कार्य में तीन नंबर की ईंटों व घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर सरकारी पैसे का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है । महज लीपा पोती पर ही जिम्मेदार नौ लाख रुपए खपाने की जुगाड़ लगा रहें हैं । हैरान करने वाली बात तो यह है की ब्लॉक परिसर में स्थित बीडीओ व एडीओ पंचायत के आवासों के दरवाजा, सरिया सहित आदि सामान भी गायब है । वही ब्लॉक परिसर के मुख्य गेट के एक तरफ का लोहे का गेट भी गायब हो गया है। जिसको लेकर कर्मचारियों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हैं। लोगों की माने तो ब्लॉक परिसर के पुराने आवासों से निकले हुए दरवाजा व सरिया सहित आदि सामानों को ब्लॉक परिसर के जिम्मेदारों द्वारा कबाड़ के भाव बेच दिया दिया गया है । घटिया सामग्री से हो रहे मरम्मतीकरण के कार्य को लेकर ग्रामीणों ने मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत करने की बात कही है ।
वही मामले को लेकर धाता खंड विकास अधिकारी अजय कुमार तिवारी ने गोल मटोल जवाब देते हुए पुराने आवासों से निकले सामानों को कही रखे होने की बात कही है। इसके बाद कहा कि आवास बनने के बाद मुकदमा दर्ज करवाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!