FATEHPUR – मानक विहीन हो रहा इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण ग्रामीणों ने विधायक से की शिकायत

मानक विहीन हो रहा इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण
ग्रामीणों ने विधायक से की शिकायत

फतेहपुर। विजयीपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत महावतपुर असहट के मजरे महोली डेरा गांव में विधायक निधि से इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण कराया जा रहा है । जिसमें ठेकेदार मनमानी कर मानक को दरकिनार कर कार्य कर रहा है जिससे ग्रामीण आक्रोशित है । आक्रोशित लोगों ने मामले की शिकायत भी विधायिका से की है ।
महोली डेरा गांव में विधायक निधि से करीब 13 लाख रुपए की लागत से 170 मीटर इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण होना है। जिसमें एक स्थानीय ठेकेदार मानक को दरकिनार कर गिट्टी के ऊपर बलुई मिट्टी की जगह पर पीली व चिकनी मिट्टी डलवा रहा है । और 13 लाख रुपए का कार्य महज तीन रुपए में निपटा कर मोटी रकम कामना चाह रहा है । हालांकि मंगलवार को ठेकेदार की मनमानी से तंग लोगों ने मामले की शिकायत विधायक से की । जिसके बाद क्षेत्र की विधायिका कृष्णा पासवान ने ग्राम प्रधान को मौके पर भेजकर कार्य को रुकवा दिया । हालांकि कुछ देर बाद ग्राम प्रधान व स्थानीय लोगों के जाने के बाद ठेकेदार ने फिर से काम शुरू कर दिया । जिससे ग्रामीणों के बीच आक्रोश फैला हुआ है । गांव के राजू निषाद, भूरा, सोनू निषाद, नरेश, गुलाब, दिनेश, राजू समेत कई ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार मनमानी पर उतारू है और मानक को दरकिनार कर मोटी रकम बचाने के लिए चिकनी व पीली मिट्टी का इस्तेमाल कर रहा है । जबकि निर्देश है कि इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में बलुई मिट्टी का ही इस्तेमाल होना चाहिए । लेकिन ठेकेदार मनमानी के तहत चिकनी मिट्टी का इस्तेमाल कर रहा है।
वही मामले में जब फोन पर जेई से संपर्क करना चाहा तो संपर्क नहीं हो सका । जबकि क्षेत्रीय विधायिका कृष्णा पासवान ने बताया कि पीली मिट्टी का इस्तेमाल महज ऊबड़-खाबड़ जगह पर बराबर करने के लिए किया जा सकता है । बाकी बलुई मिट्टी का ही इस्तेमाल होगा अगर ऐसा हो रहा है तो मामले की जांच कराई जाएगी और आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!