प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर संसदीय क्षेत्र में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए कैलाश चौधरी

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर संसदीय क्षेत्र में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए कैलाश चौधरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन पर संसदीय क्षेत्र के बाड़मेर, जैसलमेर एवं शिव में आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना

बाड़मेर/जैसलमेर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के अवसर पर संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के दौरे पर रहे। इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना को लेकर भारतीय जनता पार्टी एवं अन्य स्वयंसेवी संगठनों द्वारा आयोजित विभिन्न सेवा कार्यक्रमों में शिरकत की।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सबसे पहले जैसलमेर में स्थानीय भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ तुलसी गौशाला तथा कन्हैया गौशाला में गोवंश को गुड हरा चारा खिलाकर अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। इसके बाद जवाहर चिकित्सालय में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर युवा कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान के आयोजन में सम्मिलित होकर उत्साहवर्धन किया। राष्ट्रीय बीज निगम के कार्यक्रम में पहुंचकर किसानों को उन्नत किस्म के बीज किट वितरित किए।

इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी राव चांपाजी शिक्षण समिति, शिव (बाड़मेर) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान तथा बाबा गरीबनाथ किसान उत्पादक समूह लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कृषि एवं किसान मेले में सम्मिलित हुए। किसान मेले में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में बाजरे से बने हुए केक को काटकर उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। इस दौरान कैलाश चौधरी ने मेले में लगी हुई स्मार्ट खेती मॉडल, संरक्षित खेती, जैविक एवं प्राकृतिक खेती, कृषि उत्पादों के निर्यात प्रोत्साहन, एफपीओ तथा एग्री स्टार्टअप से संबंधित प्रदर्शनियों का अवलोकन किया।

जन्मदिन की शुभकामना देते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को देश के विकास को नई गति देने वाला बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कर रहा है। केंद्र सरकार की कई उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कैलाश चौधरी ने मेक इन इंडिया, स्वच्छता मिशन, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया। कोविड काल में लोगों को मुफ्त राशन वितरण, सबसे तेजी से देश में हुए कोविड टीकाकरण को केंद्र सरकार की सुशासन की देन बताया। उन्होंने कहा कि हर घर नल हर घर जल योजना से देश के करोड़ों लोगों को पेयजल संकट से निजात मिली है। उज्जवला योजना से महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाने का काम सरकार ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!