केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रेहड़ी पर दाल पकवान खाकर दिया वोकल फॉर लोकल का संदेश

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने रेहड़ी पर दाल पकवान खाकर दिया वोकल फॉर लोकल का संदेश

बालोतरा (बाड़मेर)

संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आए केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को सुबह कार्यकर्ताओं के साथ बालोतरा के प्रसिद्ध दाल-पकवान का लुत्फ उठाया तथा सभी से वोकल फॉर लोकल के तहत छोटे व्यापारियों को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में समय की अनुपलब्धता के कारण प्रायः इच्छाओं का त्याग करना पड़ता है। लेकिन खुद के समय को बचाने के लिए साथ चल रहे कार्यकर्ताओं की इच्छा को नज़रअंदाज़ करना उचित नहीं समझा और कार्यकर्ताओं के साथ दाल-पकवान का आनंद लिया।

बालोतरा के प्रसिद्ध दाल पकवान की सराहना करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि अन्य क्षेत्रों से जुड़े सोशल मीडिया के साथियों को बताना चाहूँगा कि बालोतरा के प्रसिद्ध दाल-पकवान के स्वाद की ख्याति देश के साथ विदेशों में भी फैली है। बालोतरा या बाड़मेर पधारें, तो दाल-पकवान का आनंद ज़रूर लें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “वोकल फॉर लोकल” तथा “लोकल फॉर ग्लोबल” का नारा देकर हमारे स्थानीय छोटे व्यापारियों को प्रोत्साहन देने का काम किया है। आइए! हम सब भी इस अभियान को आगे बढ़ाएं।

इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र के गिड़ा, मलवा एवं खारापार में सामाजिक कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए तथा आमजन से मुलाकात की। इसके बाद केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी काजरी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जोधपुर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!