कैलाश चौधरी के नेतृत्व में भाजपा ने निकाली धोरीमन्ना से गुडामालानी तक तिरंगा यात्रा, बांड में शहीद को नमन

कैलाश चौधरी के नेतृत्व में भाजपा ने निकाली धोरीमन्ना से गुडामालानी तक तिरंगा यात्रा, बांड में शहीद को नमन

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए संसदीय क्षेत्र के गुडामालानी विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के नेतृत्व में स्थानीय भाजपा ने निकाली तिरंगा यात्रा

गुडामालानी/धोरीमन्ना (बाड़मेर)

बाड़मेर विधानसभा मुख्यालय पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए स्थानीय भाजपा की ओर से आयोजित तिरंगा यात्रा में भाग लेने संसदीय क्षेत्र की गुडामालानी विधानसभा के दौरे पर पहुंचे। यहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने धोरीमन्ना से गुड़ामालानी होते हुए अमर शहीद सांवलाराम बिश्नोई के निवास स्थान ग्राम पंचायत बाण्ड तिरंगा यात्रा में सम्मिलित हुए। रास्ते में लोहारवा गांव में स्थित श्री शनिदेव मंदिर में पूजा अर्चना कर देश प्रदेश में खुशहाली की प्रार्थना की।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बाण्ड में शहीद सांवलाराम विश्नोई के निवास स्थान पर शोक सभा में सम्मिलित हुए, निवास स्थान पर तिरंगा फहराया एवं शहीद की स्मृति में पौधारोपण किया। तिरंगा यात्रा में प्रदेश मंत्री केके विश्नोई, भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, गुडामालानी प्रधान बिजलाराम, आडेल प्रधान नगाराम बेनीवाल एवं अमराराम बेनीवाल सहित स्थानीय भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे। कैलाश चौधरी ने आमजन से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का आग्रह किया। तिरंगा यात्रा का जगह-जगह पर ग्रामीणों ने फूल बरसा कर एवं राष्ट्रवादी नारे लगाकर स्वागत किया।

तिरंगा यात्रा के दौरान आमजन एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने आजादी का अमृत महोत्सव सफल बनाने का आह्वान किया। कैलाश चौधरी ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके तहत हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है। यह अभियान देश के लोगों को अपनी स्वर्णिम विरासत और इतिहास से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अब एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल के दौरान भारत की गौरवशाली परंपराओं का पुनरस्थापन हुआ है। इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान सभी देशवासियों के घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने से पूरी दुनिया में भारत की अनेकता में एकता की ताकत दिखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!