सात करोड़ गुजरातियों के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार : कैलाश चौधरी

सात करोड़ गुजरातियों के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार : कैलाश चौधरी

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने पहले दिन कच्छ भुज क्षेत्र में आयोजित विभिन्न सरकारी, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में की शिरकत, प्रवासी राजस्थानियों ने किया स्वागत

कच्छ-भुज (गुजरात)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी दो दिवसीय गुजरात दौरे को लेकर सोमवार को कच्छ भुज पहुंचे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के आगमन पर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता एवं प्रवासी बंधुओं ने स्वागत एवं अभिनंदन किया। कैलाश चौधरी यहां आईसीएआर द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केंद्र, मूंदड़ा-कच्छ में आयोजित प्राकृतिक खेती पर किसान परिसंवाद एवं प्रदर्शनी में सम्मिलित हुए। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इस दौरान स्थानीय किसान बंधुओं से संवाद के साथ ही केंद्र सरकार एवं गुजरात सरकार द्वारा संचालित कृषि एवं पशुपालन से संबंधित कल्याणकारी योजनाओं को लेकर आवश्यक चर्चा की। साथ ही कृषि वैज्ञानिकों द्वारा लिखित खेती में तकनीकी एवं नवाचारों के प्रयोग को बढ़ावा देने से संबंधित पुस्तकों का विमोचन भी किया।

किसान समाज कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने को लेकर गुजरात सरकार अच्छा काम कर रही है साथ ही केंद्र सरकार की कृषि हितेषी योजनाओं का बेहतरीन क्रियान्वयन भी कर रही है। इसके बाद कैलाश चौधरी ने मूंदड़ा मे भाजपा कार्यकर्ता हीराभाई के आमंत्रण पर उनके घर जाकर परिजनों से मुलाक़ात की व उनके साथ भोजन ग्रहण किया एवं बाबा रामदेव के मंदिर में धोक लगाई। केंद्रीय मंत्री ने कार्यकर्ता के परिवार से मिले स्नेह औऱ आतिथ्य सत्कार के लिए आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना एवं उज्जवला योजना सहित केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद किया। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार एवं गुजरात की भाजपा सरकार 7 करोड़ गुजरातियों के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रतिबद्ध है।

प्रवासी बंधुओं के आह्वान पर हर समय हाजिर मिलूंगा : कच्छ भुज में आयोजित प्रवासी मारवाड़ी राजस्थानी सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि राष्ट्र के विकास में मारवाडिय़ों और राजस्थानियों का सहयोग जगजाहिर है। हुनर और व्यापार के सिलसिले में देश एवं विदेश के कोने-कोने में बसे मारवाड़ी समाज के लोग जितना प्यार और सम्मान अपनी जन्मभूमि राजस्थान के प्रति रखते हैं, उतना ही अपनी कर्मभूमि के लिए भी। प्रवासी राजस्थानी अपनी कर्मभूमि के साथ हमेशा आत्मीय रूप से अपनी जन्मभूमि से भी जुड़े रहते हैं। अपनी जन्मभूमि के चहुमुखी विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रवासी समाज जब भी याद करेगा, मैं हर समय उनके आह्वान पर हाजिर मिलूंगा। हम सब मिलकर हमारे क्षेत्र एवं देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!