इंदौर में आयोजित “सोया महाकुंभ” में शामिल हुए कैलाश चौधरी, बोले- स्मार्ट कृषि को बढ़ावा दे रही है केंद्र सरकार

इंदौर में आयोजित “सोया महाकुंभ” में शामिल हुए कैलाश चौधरी, बोले- स्मार्ट कृषि को बढ़ावा दे रही है केंद्र सरकार

मध्यप्रदेश में एक दिवसीय प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर काल भैरव के दर्शन करने के बाद अहिल्या देवी विश्वविद्यालय में आयोजित सोया महाकुंभ में की शिरकत

उज्जैन/इंदौर (मध्य प्रदेश)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मध्य प्रदेश के दौरे पर है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को मध्यप्रदेश दौरे की शुरुआत उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर और श्री काल भैरव मंदिर के दर्शन पूजन करके देश में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
कैलाश चौधरी ने कहा कि बाबा महाकाल से प्रार्थना की है कि भारत इसी प्रकार सशक्त और आत्मनिर्भर बनकर प्रगति पथ पर गतिमान रहे तथा विश्व का कल्याण हो तथा सभी लोग खुशहाल रहें।

बाबा महाकाल एवं श्री काल भैरव के दर्शन करने के बाद केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित “सोया महाकुंभ-2022” के उद्घाटन समारोह में सम्मिलित हुए। इस महाकुंभ में सोयाबीन के वैकल्पिक उपयोग, मशीनरी और इनपुट आपूर्तिकर्ता सहित विभिन्न विषयों पर विशाल एवं आधुनिक प्रदर्शनी लगाई गई है। साथ ही इस आयोजन के अंतर्गत सोयाबीन आधारित कृषक गोष्ठी और कृषि के विविध क्षेत्रों में सोयाबीन के उपयोग के संदर्भ में चर्चा का आयोजन होगा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

सोया महाकुंभ के बाद केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कृषि महाविद्यालय, इंदौर के छात्रों के साथ मुलाकात की एवं विभिन्न विषयों पर चर्चा की। संवाद के दौरान कैलाश चौधरी ने कहा कि स्मार्ट कृषि के संकल्प को साकार करते हुए इन युवाओं की नवाचारों में भूमिका महत्वपूर्ण है। युवाओं को कृषि के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार भी निरंतर कार्य कर रही है। इसके बाद कैलाश चौधरी ने इंदौर में अखिल भारतीय जाट महासभा, मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होकर समाजबंधुओं से संवाद किया और मान-सम्मान व स्नेह देने के लिए सभी समाजबंधुओं का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!