विकास खण्ड माल के ग्राम अऊमऊ में फैली गंदगी साफसफाई की पोल खोलती गंदगी से बजबजाती नालियाँ तथा सड़क पर बहता नाली का पानी ।

युपी फाइट टाइम्स

विकास खण्ड माल के ग्राम अऊमऊ में फैली गंदगी साफसफाई की पोल खोलती गंदगी से बजबजाती नालियाँ तथा सड़क पर बहता नाली का पानी ।।

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

तहसील मलिहाबाद की विकास खण्ड माल के ग्राम पंचायत अऊमऊ में नियमित रूप से सफाई कर्मी सफाई करने नहीं आता है।। जिसकारण नालियों में भरे कचरे से नालियाँ ऊफना रही है।तथा नालियों का गंदा पानी रास्ते में बह रहा है।। जिससे मच्छर जनित बीमारियां फैलने का खतरा पैदा होता जा रहा है।।
वही गाँव के लोगों का कहना है कि गाँव में सफाई कर्मी सफाई करने नहीं आता है यदि प्रधान से बहुत कहा जाता है तब कहीं दोतीन महीने में एक बार आता है तो सफाई कर गंदगी वहीं लगा देता है जो फिर से उसी नाली में गिरकर नाली बंद कर देती है।।
कुछ ग्रामीणो ने बताया कि गाँव में सफाई कर्मी सफाई करने के लिए आता है तो प्रधान के घर के सामने सफाई कर चला जाता है तथा गाँव में प्रधान के कहने पर ही जहाँ प्रधान कहते हैं वही सफाई कर देता है सफाई के बाद नाली से निकला कूड़ा उठाने नहीं आता है वही पर लगा रहता है।।
वही गाँव के ही तेजपाल, बिटाना, चन्द्रकली, रामसहाय आदि ग्रामीणो ने बताया कि सचिवकभी नहीं आते हैं प्रधान कहते हैं कि यदि तुम्हें सरकारी आवाश चाहिए तो सभी लोगों को दशदश हजार रुपए खर्च करने होंगे नहीं तो आवाश नहीं मिलेंगे तथा कही शिकायत नहीं करना नहीं तो सबके आवाश कट जाऐगें ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!