मजदूर दिवस पर सकिपा कार्यालय में हुई परिचर्चा

मजदूर दिवस पर सकिपा कार्यालय में हुई परिचर्चा

मजदूरों की खुशहाली से हो नए भारत की पहचान..अजय सोनी

मजदूर दिवस को निर्माण दिवस के रूप में देशभर में मनाया जाए..प्रेम चन्द्र केसरवानी

समर्थ किसान पार्टी के तत्वावधान में रविवार को पार्टी के जिला कार्यालय मंझनपुर में मजदूर दिवस पर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर तमाम लोगों ने मजदूरों के जीवन में बेहतर बदलाव को लेकर कई विषयों पर परिचर्चा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अजय सोनी ने उपस्थित लोगों को मजदूर दिवस पर बधाई दी। साथ ही मजदूरों के साथ सद्भावपूर्वक व्यवहार करने एवं उनका सम्मान करने का सुझाव दिया।

इस अवसर पर लोगों से वार्ता करते हुए अजय सोनी ने कहा कि नए भारत की पहचान मजदूरों की खुशहाली से होना चाहिए। आज भारत पहले की अपेक्षा काफी विकास कर रहा है जिसमें मजदूरों का अहम योगदान है। नए भारत के निर्माण में मजदूरों की भूमिका महत्वपूर्ण है। इसे और बेहतर बनाने के लिए मजदूरों के हित एवं विकास में सरकारों एवं समाज को ध्यान देने की जरूरत है। मजदूर श्रम तंत्र का अभिन्न हिस्सा है और बगैर श्रम के कोई निर्माण संभव नहीं है। इस अवसर पर पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रेम चन्द्र केसरवानी ने कहा कि सरकार को चाहिए कि मजदूर दिवस को निर्माण दिवस के रूप में देश भर में मनाया जाए ताकि मजदूरों को सम्मान मिल सके और लोग नए भारत के नव निर्माण में मजदूरों की भूमिका का सही मूल्यांकन कर सकें। इस अवसर पर जयलाल चौधरी, तीरथ मौर्य, परिहार लोधी, फूलचंद्र लोधी, सुखराज सरोज, मानसिंह लोधी, अशोक विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!