केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का मुजफ्फरपुर दौरा, टीएडीपी बैठक एवं भाजपा के कार्यक्रमों में हुए शामिल

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी का मुजफ्फरपुर दौरा, टीएडीपी बैठक एवं भाजपा के कार्यक्रमों में हुए शामिल

मुजफ्फरपुर (बिहार) के एक दिवसीय प्रवास के दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने की विभिन्न सरकारी एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत, लीची किसानों को दिया प्रोत्साहन का भरोसा

मुजफ्फरपुर (बिहार)

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी गुरुवार को मुजफ्फरपुर (बिहार) पहुंचे। शुक्रवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी एवं विचार परिवार के अन्य अनुषांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक सहित विभिन्न राजनीतिक एवं सरकारी कार्यक्रमों में भाग लिया।
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी शुक्रवार सुबह सबसे पहले मुजफ्फरपुर जिले के अधिकारियों के साथ टीएडीपी बैठक में केंद्र सरकार की विभिन्न कृषि हितेषी एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक की। रिव्यू बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार का इस कार्यक्रम के माध्यम से उद्देश्य है कि प्रमुख सामाजिक परिणामों को प्राप्त करने में अपेक्षाकृत कम प्रगति दिखाने वाले जिलों में जल्दी और प्रभावी ढंग से सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सके, जिससे सामाजिक विषमता दूर हो।

इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रव्यापी अभियान सामाजिक न्याय पखवाड़ा एवं कृषि मंत्रालय, भारत सरकार के “किसान भागीदारी – प्राथमिकता हमारी” के तहत भाजपा मुजफ्फरपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की कृषि हितैषी एवं अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा की। कार्यकर्ताओं से केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने को लेकर प्रचार-प्रसार की रणनीति को लेकर भी संवाद किया। कैलाश चौधरी के कार्यक्रमों के दौरान बिहार सरकार में राजस्व मंत्री रामसूरत राय, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, पूर्व विधायक केदार गुप्ता, भाजपा नेत्री बेबी रानी एवं हरिमोहन चौधरी सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

लीची किसानों की आर्थिक मजबूती के लिए काम करेगी केंद्र सरकार : केंद्रीय योजनाओं की प्रगति समीक्षा करने एवं भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न राष्ट्रव्यापी अभियान कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए मुजफ्फरपुर (बिहार) पहुंचे केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक राज्य के किसानों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए सरकार योजनाओं की मॉनिटरिंग और उनके क्रियान्वयन पर विशेष रूप से ध्यान दे रही है। कैलाश चौधरी ने बताया कि मुजफ्फरपुर (बिहार) में किसान अन्य फसलों के साथ लीची का बड़े स्तर पर उत्पादन करते है, उन्हें एफपीओ गठन, किसान रेल सहित कृषि के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए आवंटित किए गए कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड का लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार के किसानों एवं आमजन के कल्याण के लिए केंद्र सरकार स्थानीय बिहार सरकार को हर संभव मदद कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!