भारतीय जनता पार्टी लखनऊ द्वारा बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में सामाजिक समरसता विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया

युपी फाइट टाइम्स

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ द्वारा बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के शुभ अवसर पर विश्वेश्वरैया प्रेक्षागृह में सामाजिक समरसता विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ द्वारा बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती अवसर पर विश्वेश्वरैया प्रेक्षा ग्रह में सामाजिक समरसता विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि व वक्ता प्रदेश अध्यक्ष, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की । स्वतंत्र देव सिंह ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि देश में समाज में एक आध व्यक्ति ऐसा जन्म लेता है जो देश को एक सूत्र में बांधने का काम करता है राष्ट्र की एकता को बांधने का काम करता है और समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को मान मिले सम्मान मिले इसकी चिंता करता है। पूज्य बाबा भीमराव अंबेडकर ने संघर्षों के बाद अपमान को सहते हुए संविधान का निर्माण किया उन्होंने आरक्षण की व्यवस्था करी जिससे अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को भी उसका सम्मान मिल सके। उन्होंने बहुत भेदभाव को सहते हुए अच्छी शिक्षा प्राप्त करें व समाज के लिए बहुत कार्य किए। बाबा साहब अंबेडकर जहां जन्म लिए जहां शिक्षा ग्रहण किए और जहां देहांत हुआ जहां उनकी कर्मभूमि रही ऐसे सभी स्थान को पंच तीर्थ घोषित करने का कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी ने करवाया। देश के अंदर हर वर्ष 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया। पूरी दुनिया के अंदर संयुक्त राष्ट्र के पटल पर जयंती मनाई जाए ऐसा प्रस्ताव भी प्रधानमंत्री मोदी ने दिया। भारतीय जनता पार्टी ने सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय मंत्र को चरितार्थ किया है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि अंबेडकर जयंती के अवसर पर लखनऊ महानगर में बूथ स्तर पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित किए गए साथ ही विभिन्न बस्तियों में मेधावी छात्र को सम्मानित किया गया और जगह जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया। विभिन्न वार्डों में स्वास्थ्य व टीकाकरण शिविरों का आयोजन भी किया गया।
विश्वेशरैया संगोष्ठी कार्यक्रम के दौरान बाबा साहब अंबेडकर के भजन कार्यकर्ताओं द्वारा गाए गए।
संगोष्ठी में अनुसूचित मोर्चा महानगर अध्यक्ष विपिन सोनकर ,महामंत्री दीपक शैलू सोनकर व विमल चौधरी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष को अंग वस्त्र व पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष श्री कृष्ण लोधी, रमेश तूफानी, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, रामअवतार कनौजिया, सुनील यादव ,उपाध्यक्ष टिंकू सोनकर, सौरभ वाल्मीकि, महानगर मंत्री अमोद कुमार, ओबीसी मोर्चा नगर अध्यक्ष गणेश वर्मा, विश्वनाथ भारती ,विशाल रावत ,मनोज कुमार बाल्मीकि, कुंदन, विशाल वाल्मीकि व इंदल गौतम मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!