दबंगों ने ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराकर कर लिया कब्जा।

दबंगों ने ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कराकर कर लिया कब्जा
यूपी फाइट टाइम्स
रिपोर्ट- करीम खान विशेष संवाददाता उत्तर प्रदेश।

बलरामपुर (उतरौला) विकास खण्ड उतरौला की ग्राम पंचायत शाहपुर इटई के मजरा शेमरा में ग्राम समाज की 35 बीसवां जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किए जाने पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। एसडीएम उतरौला सतोष कुमार ओझा को शिकायती पत्र देकर ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त किए जाने की मांग की है।

ग्राम पंचायत शाहपुर इटई मजरा शेमरा में ग्राम सभा के अंतर्गत आने वाली सरकारी जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगों ने अतिक्रमण कर अवैध कब्जा कर लिया है। इस संदर्भ में बीते दिनों ग्रामीणों ने कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत कर ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की थी। ग्रामीणों का कहना है कि यह जमीन गांव गरीब परिवारों के घरों में शादी विवाह के बच्चों के खेलने कूदने व अन्य कार्यों के लिए ग्राम सभा की संपत्ति छोड़ी गई थी। ग्राम पंचायत के ही दबंग व्यक्ति ने भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। आरोप है कि ग्राम प्रधान की मिलीभगत से भूमि पर कब्जा किया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत के बावजूद भी उच्च अधिकारियों द्वारा मामले का संज्ञान नही लिया गया है।

प्रदर्शन करने वालों में। बिहारी बाबू मोहम्मद इदरीस राम सुरत मुनव्वर अली रामु यादव सकटु मीरा देवी माधव राम बिट्टा देवी सहित दर्जनों ग्रामीण व महिलाएं मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!