लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में बलरामपुर अस्पताल में स्वच्छता अभियान चलाया गया

युपी फाइट टाइम्स

लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में बलरामपुर अस्पताल में स्वच्छता अभियान चलाया गया

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

लखनऊ भारतीय जनता पार्टी द्वारा 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है जिनके माध्यम से पार्टी जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता सरकार की प्रमुख योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं संपर्क के माध्यम से निरंतर जनता के संपर्क में रहेंगे।
कार्यक्रम के पहले दिन विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के नेतृत्व में प्रातः बलरामपुर अस्पताल में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसमें विधानसभा प्रत्याशी रजनीश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह और कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पताल परिसर की साफ-सफाई की गई जिसके उपरांत मुकेश शर्मा द्वारा अस्पताल के विभिन्न वार्डो में मरीजों को फल व बिस्कुट वितरण किया और मरीजों का कुशलक्षेम जाना। इस दौरान कोषाध्यक्ष हेमंत दयाल मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग मुख्य रूप से उपस्थित रहे। मुकेश शर्मा ने अस्पताल में चिकित्सा के दौरान प्रदान की जा रही सुविधाओं के विषय में भी जानकारी ली।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि अन्य आगामी कार्यक्रम अभियानों के लिए महानगर स्तर पर प्रत्येक अभियान के लिए टीम गठित कर दी गई है जिसमें 8 एवं 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री आवास योजना और हर घर नल से जल योजना के लाभार्थियों से महानगर उपाध्यक्ष विवेक सिंह तोमर के नेतृत्व में कार्यकर्ता संपर्क करेंगे और नए गृह स्वामियों को एलईडी बल्ब या छोटा पौधा उपहार में देंगे। प्रधानमंत्री जी द्वारा अनुरोध के अनुसार गर्मी में पक्षियों के पीने का पानी रखने के लिए लाभार्थियों को एक छोटा मिट्टी का बर्तन भी उपहार में देंगे।
10 अप्रैल को किसान मोर्चा अध्यक्ष प्रमोद सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों से संपर्क कर पीएम किसान सम्मान निधि फसल बीमा योजना कृषि सिंचाई योजना, किसान क्रेडिट कार्ड जैसी योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगे और उनकी आय को दोगुना करने के लिए प्रधानमंत्री जी की प्रतिबद्धता को सभाओं का आयोजन कर बताएंगे।
11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले दिवस पर अनुसूचित मोर्चा नगर अध्यक्ष विपिन सोनकर द्वारा प्रत्येक मंडल के एक विद्यालय में दलित बहुल स्कूल में छात्रों के बीच फल और स्टेशनरी सामान का वितरण किया जाएगा और सभाओं में ज्योतिबा फुले जी और सावित्रीबाई फुले जी के जीवन और उपलब्धियों पर निबंध व भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
12 अप्रैल को युवा मोर्चा अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में प्रत्येक मंडल के माध्यमिक विद्यालय में युवा मोर्चा कार्यकर्ता छात्रों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करेंगे और सांसद विधायक टीकाकरण केंद्रों का दौरा करेंगे और प्रधानमंत्री की फोटो के साथ बैनर होल्डिंग के माध्यम से क्षेत्र में मुफ्त टीकाकरण की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करेंगे।
13 अप्रैल को पिछड़ा वर्ग मोर्चा अध्यक्ष गणेश वर्मा के नेतृत्व में गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत मुफ्त राशन प्राप्त लाभार्थियों से संपर्क करेंगे और सांसद, विधायक राशन दुकानों का दौरा करेंगे और बैनर के माध्यम से योजना की उपलब्धि के आंकड़ों का प्रचार करेंगे।
14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर महानगर उपाध्यक्ष सौरभ वाल्मीकि और कार्यकर्ताओं द्वारा अंबेडकर जी की प्रतिमाओं पर साफ सफाई कार्यक्रम के उपरांत पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें मंत्री, विधायक व सभी वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।
15 अप्रैल को अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष राजेंद्र थारू के नेतृत्व में जनजातीय स्वयं सहायता समूह का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।
16 अप्रैल को श्रम प्रकोष्ठ संयोजक किशन कुमार द्वारा ई श्रमिक कार्ड धारक और निधि योजना के लाभार्थियों को आमंत्रित कर सम्मेलन किया जाएगा।
17 अप्रैल को वित्तीय समावेश गौरव दिवस पर भा जा पा आर्थिक प्रकोष्ठ संयोजक उमेश शर्मा द्वारा जन धन योजना के लाभार्थियों को कॉमन सर्विस सेंटर पर आमंत्रित कर अन्य योजनाओं हेतु नामांकन कराया जाएगा।
18 अप्रैल को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत प्रकोष्ठ संयोजक अनूप सिंह व कार्यकर्ताओं द्वारा मंडल स्तर पर सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा और बूथ स्तर पर क्षेत्र में स्थित मंदिर, स्मारक या ऐतिहासिक स्थलों पर सफाई अभियान भी चलाया जाएगा।
19 अप्रैल को महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष सीता नेगी के नेतृत्व में महिला मोर्चा कार्यकर्ता आंगनबाड़ियों एवं पीएचसी का दौरा करेंगी और आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया जाएगा इस दौरान पौष्टिक खाद्य पदार्थों के पैकेट व बच्चों को सांसद व विधायक , जनप्रतिनिधियों के माध्यम से खिलौने भी बांटे जाएंगे।
20 अप्रैल को आजादी का अमृत महोत्सव पर सैनिक प्रकोष्ठ संयोजक कर्नल हुकुम सिंह द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सैनिकों और शहीदों के परिवार जनों का सम्मान व अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्वतंत्रता सेनानियों के स्मारकों पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!