प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अत्यंत लोकप्रिय मन की बात के कार्यक्रम को लखनऊ में जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों द्वारा देखा व सुना गया

युपी फाइट टाइम्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अत्यंत लोकप्रिय मन की बात के कार्यक्रम को लखनऊ में जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों द्वारा देखा व सुना गया

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

लखनऊ : माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का अत्यंत लोकप्रिय ” “मन की बात” कार्यक्रम आज लखनऊ महानगर में भाजपा कार्यकर्ताओं जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों द्वारा देखा व सुना गया।
लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रातः बूथ संख्या 176, महाकाल मंदिर राजेंद्रनगर में कार्यकर्ताओं के साथ देखा। पूर्व मंत्री एवं विधायक गोपाल टंडन और विधायक डॉक्टर नीरज बोरा द्वारा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ सुना।
मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि महाकाल मंदिर में पहुंचने पर मुकेश शर्मा ने मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के साथ ही पूजा अर्चना की ओर उसके उपरांत मन की बात कार्यक्रम देखा।
मध्य विधानसभा विधायक प्रत्याशी श्री रजनीश गुप्ता, मंडल अध्यक्ष श्री जितेंद्र राजपूत, महानगर मंत्री अमोद कुमार, प्रवीण गर्ग, मंडल उपाध्यक्ष हनुमान प्रसाद मिश्रा वार्ड अध्यक्ष कौटिल्य दुबे युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष अंजनी मिश्रा, बूथ अध्यक्ष मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
मन की बात कार्यक्रम सुनने के उपरांत उपस्थित मीडिया को संबोधित करते हुए मुकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी महत्वपूर्ण व प्रेरणादायक उद्बोधन को यहां कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से सुना गया जिसमें माननीय प्रधानमंत्री जी ने लोकल फॉर वोकल के प्रति प्रोत्साहित करते हुए बताया कि भारत में ढेर सारे अलग-अलग व्यवसाय के लोग, ये सब हमारी सच्ची ताकत हैं. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में जेम पोर्टल के जरिए सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की चीजें खरीदी हैं. देश के कोने-कोने से करीब-करीब सवा-लाख लघु उद्यमियों, छोटे दुकानदारों ने अपना सामान सरकार को सीधे बेचा है. उन्होंने कहा कि अब छोटे से छोटा दुकानदार भी जेम पोर्टल पर सरकार को अपना सामान बेच सकता है. यही तो नया भारत है. ये न केवल बड़े सपने देखता है, बल्कि उस लक्ष्य तक पहुंचने का साहस भी दिखाता है. इसी साहस के दम पर हम सभी भारतीय मिलकर आत्मनिर्भर भारत का सपना भी जरुर पूरा करेंगे.
भारत की बढ़ती निर्यात की जानकारी प्रदान की जिससे साफ है कि भारत में बने सामानों की डिमांड विदेशों में बढ़ रही है।
प्रधानमंत्री जी ने बाबा शिवानंद का उदाहरण देते हुए फिटनेस के लिए योग पर जोर दिया हमें उनके द्वारा बताए हुए टिप्स पर अमल करना चाहिए। स्वच्छता और जल संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण विषय पर भी आमजन को जागरूक किया। मुकेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा उल्लेखित सभी विषयों पर हम सभी को अमल करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!