नेहरू युवा केंद्र लखनऊ द्वारा शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया

युपी फाइट टाइम्स

नेहरू युवा केंद्र लखनऊ द्वारा शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया

रामकिशोर यादव लखनऊ ब्यूरो चीफ

कार्यक्रम की शुरुआत प्रभातफेरी से हुई जिसमें हर उम्रवर्ग के लोगों ने देशभक्ति गीत गाते और नारे लगाते हुए शहीदों को याद किया। इसके अलावा श्रद्धांजलि हेतु नुक्कड़ नाटक, गीत-संगीत और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

प्रत्येक जगह पर लगभग 800 से 1000 लोग कार्यक्रम में सम्मिलित हुए और सभी ने मोमबत्तियां प्रज्वलित करके शहीदों को याद करते हुए कुछ समय का मौन रखा।

स्थानिक स्तर पर नेहरू युवा केन्द्र लखनऊ व परिवर्तन समाज विकास समिति एव गजानन फॉउंडेशन के सहयोग से शहीद स्मारक काकोरी लखनऊ पर “शहीद दिवस” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री श्री कौशल किशोर के प्रतिनिधि विकास किशोर एव श्री मती जया देवी कौशल विधायिका के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में आयोजक विनय मालवीय,जिला युवा अधिकारी विकास सिंह, गजानन फाउंडेशन के रत्नेश दुबे, अनूप मिश्रा एव सरोज शुक्ला नेहरू युवा केन्द्र संगठन के क्षेत्रीय निदेशक नंदकुमार सिंह, क्षेत्रीय निदेशक राष्ट्रीय सेवा योजना अशोक कुमार, राज्य संपर्क अधिकारी अंशुमाली शर्मा व समाज कार्यकर्ता नवीन मिश्रा, कौशल अम्बेडकर एव युवा सामाजिक कार्यकर्ता रवि रावत आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं ने नुक्कड़ नाटक, गीत- संगीत के माध्यम से वीर शहीदों को याद किया।
कार्यक्रम में लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक व छात्र भी उपस्थित रहे। विकास किशोर ने भारत देश के युवाओं से वीर क्रांतिकारियों के सपनो को पूर्ण करके भारत को विकसित बनाने का आव्हान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!