केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म के निर्देशक – कलाकारों के साहस व समर्पण की तारीफ की

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म के निर्देशक – कलाकारों के साहस व समर्पण की तारीफ की

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने सत्य घटना पर आधारित कंटेंट एवं जन भावनाओं के सम्मान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से की “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म को राजस्थान प्रदेश में टैक्स फ्री करने की मांग

दिल्ली/जयपुर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के सत्य घटना पर आधारित कंटेंट एवं विषय वस्तु की सराहना करते हुए फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री एवं अन्य कलाकारों के मेहनत एवं साहस की तारीफ की तारीफ की है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कश्मीर फाइल्स फ़िल्म 90 के दशक में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी को बताती है। साथ ही यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात को तो दिखाती ही है, साथ ही कांग्रेस की वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति पर भी सवाल खड़े करती है। सच्ची घटना एवं तथ्यों पर आधारित होने के कारण फिल्म को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश सहित देश की कई राज्य सरकारों ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की पहल की है। जिस तरह से कश्मीर में पंडितों के साथ अत्याचार होता आया है उसे इस फिल्म में दिखाया गया है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कश्मीर घाटी में हिंसा के शिकार होकर पलायन कर आए कश्मीरी पंडित राजस्थान में भी रहते हैं। अतः उनके दर्द पर मरहम के लगाने के लिए इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाना जाहिए ताकि जनता हकीकत जान सके। मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह करता हूं कि जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!