पशुपालकों के साथ है भाजपा सरकार- पवन मिश्रा

ज्ञानेश्वर बरनवाल देवरिया

देवरिया भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित “दो साल बेमिसाल उत्सव” कार्यक्रम के अंतर्गत पशु स्वास्थ्य परीक्षण-लंपी वायरस जनजागरूकता एवं निःशुल्क दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन सलेमपुर विधानसभा के जमुई गांव में किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि सरकार पशुपालकों के साथ है, लंपी वायरस से बचाव के लिये भाजपा सरकार ने लाखों पशुओं का निःशुल्क टीकाकरण किया है, भाजपा सरकार ने पशुपालकों के पशुओं के बीमा के साथ-साथ निराश्रित पशुओं की देखभाल के लिये पशुपालक को एक पशु के लिये एक हजार पांच सौ रुपये प्रतिमाह की आर्थिक सहायता देने का प्रावधान किया है।
उन्होंने कहा कि सरकार पशुओं के स्वास्थ्य को बेहतर रखने के लिये निःशुल्क दवा वितरित कर रही है।
भाजपा किसान मोर्चा मण्डल महामंत्री राणा प्रताप सिंह ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार द्वारा इस प्रकार के आयोजन से पशुपालक जागरूक होकर पशुओं को होने वाले बीमारियों से बचाव की जानकारी प्राप्त कर रहे है।


इस अवसर पर उपस्थित पशुपालकों में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का पोस्टर वितरित किया।
कार्यक्रम में चिकित्सक डॉ एन के मिश्र और उनकी टीम ने 46 पशुपालकों का रजिस्ट्रेशन करके दवा वितरित किया और घर-घर जाकर टीकाकरण किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से सुमन्त चतुर्वेदी, अशोक यादव, प्रिस शर्मा, दुर्गेश यादव, अमरेंद्र कुमार गुप्त, सत्यम यादव, हरिशंकर सिंह, रमेश कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!