ईओ साहब ! ठिठुर रहे कचहरी में आने वाले लोग कहां है अलाव ?

मंझनपुर में कुछ स्थानों को छोड़कर बाकी जगह नहीं जल रहे अलाव

✍️ बंशी लाल क्राइम रिपोर्टर

कौशाम्बी :–हाड़ कपाऊ ठंड हवाओं से आम लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। परंतु नगर निगम प्रशासन अभी तक यह नहीं तय कर पाया है कि किन किन स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जानी है !अलाव के न जलने से मंझनपुर के अनेक प्रमुख स्थलों पर राहगीर मजदूर मरीज यात्री सहित सुबह-शाम ठंड से ठिठुरते हुए देखे जा सकते हैं।
मालूम हो कि लोगो को ठंड से निजात दिलाने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा कुछ सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था की जाती है। परंतु इस बार भीषण ठंड शुरू होने के बावजूद अब ही नगर निगम प्रशासन मंझनपुर कुछ जगह (फोटो शूट स्थान)को छोड़कर बाकी जगह पर अलाव की व्यवस्था कराने में पूरी तरह असफल रहा है।

आपको बता दें कि मंझनपुर मे कलेक्ट्रेट तहसील मुख्यालय व कचहरी होने के कारण बड़ी तादाद में लोग अपने कामों को निपटाने हेतु कचहरी तहसील मुख्यालय आते हैं ।इसके अलावा यहां पर चकबंदी कार्यालय सब रजिस्ट्रार कार्यालय विद्युत विभाग पावर हाउस ऑफिस सर्वजनिक ऑफिस खुले हुए हैं ।लेकिन ठंड के सीजन में इन सभी सार्वजनिक स्थलो में अलाव की कोई व्यवस्था नहीं कराई गई है ।शीत लहर के प्रकोप से स्थलों पर काम के लिए आने वाले लोग प्रायः ठिठुरते देखे जाते हैं।वही नगर प्रशासन के साहब इन ठिठुरते लोगो से बेपरवाह कागजी कोरम व आकंड़े पूरा करने में मस्त नजर आ रहे है जो चिंता का विषय है।आलाधिकारियों का ध्यान नगर प्रशासन के जिम्मेदार की बेपरवाह कार्यप्रणाली की ओर आकर्षित कराया गया है।

error: Content is protected !!