सभी पत्रकार मेरा परिवार उनके हित के लिए हमेशा संघर्ष करता रहूंगा -शिवशंकर तिवारी

संवाददाता निहाल शुक्ला

बारा कौशाम्बी चम्पहा बाजार के शानवी मैरिज हॉल चम्पहा में पत्रकारों की बैठक आहूत हुई जिसमे तमाम पत्रकारों ने बैठक में भाग लिया जिसमे विश्व पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शिव शंकर तिवारी ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न बढ़ गया है जो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा सभी पत्रकार मेरे परिवार की तरह है।

उनके हक के लिए जीवन भर लड़ता रहूंगा और संघर्ष करता रहूंगा और पत्रकार समाज में आइना की तरह है पत्रकार अपने सभी सुख दुख को भूल कर खबर कवरेज करता है लेकिन कुछ लोग उसका गलत तरीके से पत्रकारों को फसाने का कार्य करते है जो पत्रकारों की हित के लिए विश्व पत्रकार महासंघ लड़ाई लड़ेगी।वहीं बैठक में मौजूद न्यू प्रेस क्लब के तहसील अध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्र ने कहा पत्रकारों को संगठित होकर अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आना चाहिए जहां भी पत्रकारों का उत्पीड़न हो वह चाहे जिस संगठन में तत्काल उसकी सहयता करना चाहिए।बैठक में मौजूद विश्व पत्रकार महासंघ के तहसील अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा पत्रकारों की कलम की ताकत स्वयं होती है यदि कोई भी पत्रकार अपने कर्तव्यों और निष्ठा के साथ खबर चलाएगा तो वह खबर समाज का दर्पण की तरह काम करता है लेकिन पत्रकारों का हनन समाज का हनन है और पत्रकार समाज का विश्वासपात्र स्तंभ है।


विश्व पत्रकार महासंघ के मीडिया प्रभारी कौशाम्बी ने कहा पत्रकार शब्द से ही पता चलता है कि पत्रकारिता लोकतन्त्र का अविभाज्य अंग है। प्रतिपल परिवर्तित होनेवाले जीवन और जगत का दर्शन पत्रकारिता द्वारा ही सम्भव है। परिस्थितियों के अध्ययन, चिन्तन-मनन और आत्माभिव्यक्ति की प्रवृत्ति और दूसरों का कल्याण अर्थात् लोकमंगल की भावना ने ही पत्रकारिता को जन्म दिया। सामायिक ज्ञान का व्यवसाय ही पत्रकारिता है। वही मौजूद डॉo सुरेश गुप्ता ने कहा सभी पत्रकार मेरे परिवार है उनके हक के लिए सरकार को भी सोचना चाहिए और मौजूद सभी पत्रकारों को बैठक में भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया। बैठक में मौजूद सभी पत्रकारों ने अपना अपना विचार व्यक्त किया बैठक में सत्यप्रकाश, दीपू श्रीवास्तव, डॉo सुरेश गुप्ता,कृष्ण कुमार, सुभम दुबे,महताब हुसैन, मोoहारून, बृज नंदन द्विवेदी,राजू केशरवानी,कमलेश गौतम ,गणेश वर्मा,विकास दुबे,देवेंद्र प्रताप सिंह,विवेक कुमार,आनंद कुमार सहित तमाम संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!